Cricket returned in LA Olympics 2028

1810,2023

भारत में   क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है कि क्रिकेट को 2028 मे होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक मे फिर से शामिल कर लिया गया है यह T20 फॉर्मेट में होगा।।हालांकि ऐसा नही है कि यह पहली बार होगा ।पहले भी ओलंपिक मे क्रिकेट खेला जा चुका है।।

 

1900 मे जब पहली बार ओलंपिक मे क्रिकेट खेला गया

1900 के पेरिस ओलंपिक मे पहली बार क्रिकेट खेला गया लेकिन इसमे सिर्फ ग्रेट ब्रिटेन और फ्रांस की टीम ने भाग लिया था ,दोनो के बीच एक ही मैच खेला गया जिसे  फाइनल माना गया इसमे ब्रिटेन ने फ्रांस को हरा दिया।।इस प्रकार ब्रिटेन को गोल्ड मेडल और फ्रांस को सिल्वर मेडल मिला।।

विराट कोहली मुख्य  वजह है जिससे क्रिकेट ओलंपिक मे शामिल  हुआ।।।।2028 लांस एंजिलिस ओलंपिक के स्पोर्ट्स डायरेक्टर निकोलो कैंप्रियानो ने क्रिकेट को ओलंपिक मे शामिल करने पर कहा कि विराट कोहली एक ग्लोबल स्टार हैं सोशल मीडिया मे उनके  314 मिलियन से अधिक फोलोवर्स हैं वे विश्व के तीसरे ज्यादा फोलोवर्स  वाले एथलीट हैं  ऐसे में क्रिकेट को शामिल किया जाना चाहिए।।

क्रिकेट के ओंलंपिक मे शामिल होने के यह इवेंट विश्वकप जैसा ही होगा ।यह T20 फॉर्मेट मे होगा।।

#LA2028  #cricket #viratkohli

 

2023 मे अब फिर से क्रिकेट में  T20 को  ओलंपिक मे शामिल किया गया है।।

#Olympics #IOC

08:47 am | Admin


Comments


Recommend

Jd civils,Chhattisgarh, current affairs ,cgpsc preparation ,Current affairs in Hindi ,Online exam for cgpsc

G20 Summit in India ,Know about G20

G20,,Delhi

भारत मे दिल्ली में G20 का 18वां सम्मेलन होने जा रहा है भारत इसके लिए पुरी तरह तैयार है सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये गये 9-10 सितबर के बीच यह ...

0
Jd civils,Chhattisgarh, current affairs ,cgpsc preparation ,Current affairs in Hindi ,Online exam for cgpsc

New District of Chhattisgarh 2024

Chhattisgarh GK

दोस्तों इस पोस्ट मे हम छत्तीसगढ़ की सामान्य जानकारी के बारे मे जानेंगे जिसके अंतर्गत छग में वर्तमान मे कितने जिले है कब-कब ये बने इत्या...

0

Subscribe to our newsletter